अपनी मां सोनिया गांधी पर मोदी के हमले का राहुल गांधी ने कुछ इस तरह दिया जवाब 

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के  चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास कर्नाटक के विकास के लिए बहुत नीतियां  है।  उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक के दौरे से बहुत कुछ सीखा है और हासिल किया है। लेकिन विपक्ष ने हम पर निजी हमले किये, मगर हमने कार्नाटक के मूलभूत मुद्दे पर बात की…हमने विधानसभा चुनाव  में अच्छी तरह से प्रचार किया । हमारी लड़ाई कर्नाटक में बुनियादी मुद्दों पर है न कि निजी हमलों पर। 

वहीं गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी पर पीएम मोदी के हमले का करारा जवाब देते हुए कहा कि मैं जितने भी लोगों से मिला हूं, उन सब में सबसे अधिक भारतीय मेरी मां सोनिया गांधी हैं। अगर प्रधानमंत्री मोदी को मेरी मां पर हमला करना पसंद है, तो अपनी खुशी के लिए मोदी जी ऐसा कर सकते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि हम  लोगों के बीच जाकर कर्नाटक विधानसभा चुनाव का मेनिफेस्टो बनाया, और लोगों से राय ली है   तब हमने मेनिफेस्टो तैयार किया। वहीं बीजेपी हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा का मेनिफेस्टो महज दो-तीन लोगों ने बनाया। बीजेपी ने हमारी घोषणा पत्र की नकल है हम अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं, क्योंकि हमने यहां अच्छा प्रचार किया और हमारे पास एक अच्छा का विजन भी है।

वहीं सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि हम लोग राहुल गांधी के नेतृत्व में हम यह चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां किसी तरह की एंटी-इनकंबेंसी नहीं है। बीजेपी ने मेरे और मेरी सरकार पर बेबुनियाद आरोप लगा रही हैं।

जब पत्रकारों ने राहुल गांधी से राफेल को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में NDA से UPA अच्छी है। हमने किसी दोस्त के लिए नही केवल हिंदुस्तान के लिए करार किया था। राहुल गांधी ने कहा जहां तक कार्टनाक का चुनाव है यह सब ध्यान भटकाने के लिए किया जा  रहा है। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार में राफेल के 700 के डील को 1500 में किया है। इसका उपयोग अपने लाभ के लिए किया गया है और राफेल डील में भी नियमों का पालन नही किया गया है ।

बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी, है और नतीजे 15 मई को आएंगे। इस चुनाव में कांग्रेस की ओर से जहां मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सीएम कैंडिडेट हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *