क्रिस गेल ने धमाकेदार शतक जड़ते हुए अपने आलोचकों को दिया करारा जवाब

नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल सीजन 11 के 16वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने धमाकेदार शतक जड़ते हुए अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। 

क्रिस गेल के 63 गेंदों पर एक चौके और 11 छक्कों से सजी 104 रन की नाबाद शतकीय पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर बनाया।

सीजन 11 का पहला शतक गेल के नाम

इस सीजन अपना दूसरा मैच खेल रहे गेल 11वें सीजन में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। आईपीएल के इतिहास में गेल का यह छठा शतक है। गेल ने मैच के 14वें और राशिद खान के तीसरे ओवर में लगातार चार आसमानी छक्के उड़ाए। गेल ने अपने पहले 50 रन 39 गेंदों पर और दूसरे 50 रन मात्र 19 गेंदों में ही पूरा किए। गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

गेल ने शतक को बेटी को किया समर्पित

अपनी धमाकेदार पारी के बाद क्रिस गेल भावुक दिखे और उन्होंने कहा, बहुत से लोगों ने सोचा कि मैं बहुत बूढ़ा हो चूका हूं, लेकिन इस पारी के बाद मेरे पास साबित करने के लिए कुछ भी नहीं है। यह शतक मेरी बेटी को समर्पित है। कल (शुक्रवार को) उसका जन्मदिन है। यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट है।

किंग्स इलेवन में शामिल होने के बाद सहवाग ने मुझे योगा बॉय और एक मालिश बॉय के साथ रहने के लिए कहा, मुझे लगता है यह एक रहस्य है। एक सप्ताह में मैं अपने पैर की उंगलियों को छूने में सक्षम हो जाऊंगा।

एक वक्त गेल को किसी ने नहीं खरीदा

आपको बता दें कि क्रिस गेल 2011 के आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे, जिसके बाद उन्हें चोटिल डर्क नैनेस के रिप्लेसमेंट के तौर पर आरसीबी की टीम में चुना गया। इसके बाद उन्होंने अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शतक जड़कर बदला लिया था।

बता दें कि इस बार आईपीएल नीलामी में क्रिस गेल पहले दो राउंड में अनसोल्ड रहे थे, आखिरकार तीसरी बार में किंग्स इलेवन ने मौके का फायदा उठाते हुए गेल को हाथ से निकलने नहीं दिया और अपने पर्स के दो करोड़ रु. गेल पर लगा दिए। इस बार भी गेल ने 2011 IPL वाले वाकये को दोहराते हुए अपने पहले दो मैचों में 63 और 104* रनों की पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *