देश के बाद विदेश में भी अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट ने मचाया धमाल

मुंबई: प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभिनय के समर्थन में घर घर टॉयलेट बनवाने की कहानी पर आधारित बनी फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा आज आठ जून से चीन में रिलीज़ हो गई है। इस फिल्म में अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर ने अपनी अदाकारी से देश में खूब वाहवाही लूटी वैसे ही इस फिल्म ने पहले ही दिन चीन में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है ।
चीन में फिल्म का नाम – ‘टॉयलेट हीरो’ रखा गया है l चीन में फिल्म को 11 हजार 500 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जा रहा है l फिल्म के चीन में 58 हजार शो तो होने की उम्मीद है l ये अपने आप ही एक रिकॉर्ड है l अब तक हिंदी मीडियम और बजरंगी भाईजान को भी इतनी स्क्रीन्स नहीं मिली थी l पिछले साल अगस्त में आई श्री नारायण सिंह निर्देशित टॉयलेट एक प्रेम कथा एक ऐसे आदमी की कहानी थी जिसकी बीवी शादी के बाद इसलिए घर छोड़कर भाग जाती है क्योंकि उसके घर में टॉयलेट नहीं होता। बाद में पिता और समाज के ख़िलाफ़ जा कर वो आदमी घर में टॉयलेट बनवाता है।

11 अगस्त 2017 को रिलीज़ हुई टॉयलेट एक प्रेम कथा ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 13 करोड़ 10 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और 134 करोड़ 22 लाख रूपये से कुल कलेक्शन किया ।आमिर खान के बसे बसाये मार्केट यानि चीन में अब भारतीय फिल्मों की तेज़ी से पहुंच होती जा रही है । आमिर ने दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार के जरिये हाल के वर्षों में झंडे गाड़े हैं। सलमान खान की बजरंगी भाईजान, इरफ़ान की हिंदी मीडियम और प्रभास की बाहुबली 2 ने भी चीन को भारतीय फिल्मों का स्वाद चखाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *