नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट पर विमान क्रैश, 49 लोगों की मौत, 23 घायल

नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (टीआईए) पर सोमवार को अमेरिका-बांग्ला एयरलाइंस का एक विमान लैंडिंग करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में 71 लोगों के सवार होने की खबर मिल रही है। इसके अलावा 4 क्रू मेंबर्स भी प्लेन में मौजूद थे। वहीं, विमान हादसे में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई है जबकि 23 अन्य घायल हैं। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (टीआईए) पर सोमवार को अमेरिका-बांग्ला एयरलाइंस का एक विमान लैंडिंग करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में 71 लोगों के सवार होने की खबर मिल रही है। इसके अलावा 4 क्रू मेंबर्स भी प्लेन में मौजूद थे। वहीं, विमान हादसे में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई है जबकि 23 अन्य घायल हैं।

17 घायलों को अभी तक बचा लिया गया है

पर्यटन मंत्रालय के जॉइंट सचिव सुरेश आचार्य के मुताबिक, 17 घायलों को अभी तक बचा लिया गया है और अलग-अलग अस्पतालों में भेजा गया है। बचाव कार्य में नेपाल की सेना भी जुटी हुई है। प्रवक्ता के मुताबिक, लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे की तरफ झुका और पास के फुटबॉल ग्राउंड में जाकर क्रैश हो गया। विमान ढाका से काठमांडू आ रहा था।

कब हुआ हादसा

यह हादसा उस वक्त हुआ जब विमान एयरपोर्ट पर लैंड कर रहा था। प्लैन क्रैश होने के बाद पूरा एयरपोर्ट धुंए से भर गया। वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। घटना होतो ही बचाव दल मौके पर पहुंच चुका है। य

ह विमान

यूएस-बांग्लादेश एयरलाइंस का प्राइवेट एयरलाइंस है। एयरपोर्ट पर फिलहाल आवाजाही बंद कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *