बलात्कारियों को सजा दिलवाने के लिए अनसन पर बैठी स्वाति मलिवाल का आज चौथा दिन

नई दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का अनिश्चितकालीन अनशन आज चौथे दिन भी जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जहां स्वाति मालीवाल अनशन पर बैठी हैं, वहां भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

डॉक्टरों ने स्वाति मालीवाल की मेडिकल जांच की। हालांकि पहले यह खबर थी कि स्वाति ने मेडिकल जांच कराने से इनकार कर दिया था। आपको बता दें कि स्वाति बच्चियों से दुष्कर्म के दोषियों के लिए मृत्युदंड और ऐसे मामले छह महीने के अंदर निपटाने की मांग को लेकर अनशन पर हैं। 

रविवार को किन्नरों ने समता स्थल पहुंचकर स्वाति मालीवाल को समर्थन दिया। उन्होंने मालीवाल की मांगों का समर्थन करते हुए बलात्कारियों को फांसी देने की मांग की। उन्होंने उन्नाव और कठुआ की घटनाओं को घिनौना बताते हुए कहा कि दोषियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए।

इनके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के आंदोलन को समर्थन देने समता स्थल पहुंचे थे। केजरीवाल ने कहा कि वे यहां अपनी बेटी, पत्नी, मां, बहन व दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा के लिए आए हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं यहां अपनी बेटी की सुरक्षा के लिए आया हूं, क्योंकि मैं बाप हूं।’ उन्नाव व कठुआ की वारदात को शर्मनाक बताते हुए उन्होंने इनके संदेश को दिल दहला देने वाला बताया। केजरीवाल ने कहा कि बलात्कार करने वाला भाजपा का कोई नेता या समर्थक है तो उसे बचाने में प्रधानमंत्री से लेकर आम कार्यकर्ता तक लग जायेंगे।

उन्होंने केंद्र से स्वाति मलीवाल की मांगों को तत्काल मानने की गुजारिश भी की। उन्होंने कहा कि उन्नाव में जिस तरह पूरा पुलिस महकमा आरोपी को बचाता रहा और कठुआ में जिस तरह आरोपी के समर्थन में प्रदर्शन हो रहे हैं, उसके संदेश दिल दहलाने वाले हैं।

केजरीवाल ने कहा कि स्वाति की दो मांगें हैं। एक, किसी बच्ची के साथ बलात्कार होता है तो दोषी को फांसी मिलनी चाहिए। दूसरी, इस तरह के जघन्य मामलों की सुनवाई छह महीने में पूरी होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *