बाजार की तेजी के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 117 अंक ऊपर

अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में की गई बढ़ोतरी का असर दुनियाभर के बाजारों पर देखने को मिला है। मिलेजुले अंतरराष्ट्रीय संकेतों के बीच गुरुवार के कोराबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई।निचले स्तर पर आई खरीदारी के चलते सेंसेक्स ने करीब 15 मिनट के कारोबार के बाद 100 अंक से ज्यादा की बढ़त बना ली। खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 117 अंक की मजबूती के साथ 33242 के स्तर पर है, वहीं निफ्टी 39 अंक चढ़कर 10193 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।आज के कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में भी मजबूती देखने को मिल रही है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप इंडेक्स 0.27 फीसद और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.38 फीसद की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। क्षेत्रीय सूचकांक की बात करें तो आ

Stock brokers trade in a brokerage firm in the eastern Indian city of Kolkata February 16, 2009, as Pranab Mukherjee, India’s foreign minister and acting finance minister presents the 2009/10 interim budget in New Delhi. REUTERS/Jayanta Shaw (INDIA)

ज सरकारी बैंकिंग इंडेक्स को छोड़कर सभी सूचकांक बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा बढ़त फार्मा और मेटल इंडेक्स में देखने को मिल रही है।दिग्गज शेयरों की बात करें तो निफ्टी में शुमार 50 में से 36 शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं 13 शेयरों में गिरावट का रुख है। सबसे ज्यादा तेजी ONGC, सन फार्मा, इंफ्राटेल, UPL और आयशर मोटर्स के शेयर में है। ONGC तीन फीसद से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है, शेष सभी शेयर 1.5 से 2 फीसद की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। गिरावट की बात करें तो विप्रो, BPCL, SBI, NTPC और भारती एयरटेल निप्टी के टॉप लूजर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *