महबूबा मुफ्ती के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल, इन्हें मिलेगी डिप्टी सीएम की कुर्सी

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर में भाजपा और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल में पांच नए चेहरे शामिल होने जा रहे हैं जबकि तीन मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के मंत्रिमंडल में यह फेरबदल सोमवार को होगा।

पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने रविवार देर रात बताया कि जम्मू एवं कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, स्वास्थ्य मंत्री बाली भगत और शिक्षा राज्यमंत्री प्रिया सेठी को नए मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी जाएगी।सूत्रों ने बताया, “विधानसभा स्पीकर कविंद्र गुप्ता को नया उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा। निर्मल सिंह को राज्य विधानसभा का नया स्पीकर बनाया जाएगा।”सूत्रों का कहना है, “आज मंत्रिमंडल में जिन विधायकों को जगह दी जा रही है, उनमें सत शर्मा, राजीव जसरोटिया, देवेंद्र मनियाल और शक्ति परिहार है।”सूत्रों के मुताबिक, “परिहार राज्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे जबकि चार अन्य को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी।”
मौजूदा मंत्रियों में से सुनील शर्मा को कैबिनेट रैंक दिया जाएगा। पीडीपी की ओर से भी दो नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। पुलवामा से विधायक मुहम्मद खलील बंड और सोनावर से विधायक अशरफ मीर भी सोमवार को शपथ लेंगे।राज्यपाल एन.एन.वोहरा दोपहर 12 बजे नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *