मुलायम सिंह का बयान नरेश अग्रवाल के पार्टी छोड़ने से हमें होगा फायदा

सपा का दामन छोड़कर नरेश अग्रवाल भाजपा में शामिल हो गए। उनके भाजपा में शामिल होने के बाद से ही हंगामा मचा हुआ है। इसी बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने साफ कहा कि उनके चले जाने से हमें नुकसान नहीं बल्कि फायदा ही होगा।आपको बता दें कि राज्यसभा की सीट का उम्मीदवार न बनाये जाने से नाराज नरेश अग्रवाल ने सोमवार को बीजेपी ज्वाइन कर ली। नरेश अग्रवाल के साथ उन्हें बेटे नितिन भी भाजपा में शामिल हो गए। वहीँ भाजपा में शामिल होते ही उन्होंने सपा की राज्यसभा उम्मीदवार जया बच्चन के लिए आपत्तिजनक बयान दे दिए।

अग्रवाल की जगह जया को मिली उम्मीदवारी

बता दें कि अग्रवाल का कार्यकाल दो अप्रैल को खत्म हो रहा है। वहीं अग्रवाल के अलावा पांच और

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद रिटायर हो रहे हैं। जिनमे वकिरणमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, जया बच्चन, मुनव्वर सलीम और आलोक तिवारी के नाम शामिल हैं। सपा के पास सिर्फ 47 वोट हैं, अखिलेश यादव सिर्फ एक नेता को ही संसद भेज सकते हैं। बाकी के 9 अतिरिक्त वोट पार्टी गठबंधन के तहत बीएसपी उम्मीदवार को देगी।

सभी पार्टियों को आजमा चुके हैं अग्रवाल

अग्रवाल सपा में आने से पहले बहुजन समाज पार्टी में थे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे। बसपा ने उन्हें लोकसभा का चुनाव भी लड़वाया था लेकिन वह हार गये थे। अग्रवाल मूल रूप से कांग्रेस नेता थे लेकिन कल्याण सिंह की सरकार बचाने के लिए उनके नेतृत्व में कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में विभाजन हो गया था और लोकतांत्रिक कांग्रेस पार्टी बनाई गई थी। कल्याण सिंह की सरकार के दौरान वह प्रदेश के उपमुख्यमंत्री भी रहे। बाद में वह बसपा के साथ आ गये थे और फिर सपा में होते हुए अब भाजपा के साथ आ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *