मेडिकल के NEET एग्जाम के सेंटर पर चेकिंग के दौरान छात्राओं से ब्रा उतारने को कहा

नई दिल्ली: मामला केरल के पलक्कड़ जिले में NEET एग्जाम देने आई एक छात्रा ने आरोप लगाया है, कि एग्जाम हॉल में प्रवेश से पहले उससे ब्रा निकालने के लिए कहा गया। साथ ही छात्रा ने एग्जाम के दौरान एक पुरुष निरीक्षक पर घूरने का मामला दर्जा करवाया है।
पलक्कड़ जिले के कोप्पम में 8 मई को लायंस स्कूल में NEET एग्जाम सेंटर था। इस एग्जाम में हिस्सा लेने के लिए जैसे ही छात्रा सेंटर पहुंची, चेकिंग के दौरान उससे अपनी ब्रा निकालने के लिए बोला गया है। जब इस बारे में स्कूल प्रशासन से  बात की गई तो उन्होंने एक बेतुका सा जबाव देकर अपना पल्ला झाड़ लिया और बातया गया कि ब्रा में लोहे के हुक्स लगे होते हैं, और CBSE के नियमों की अगर बात करें  तो एग्जाम हॉल में लोहे की चीजें ले जाने पर पाबंदी है।
पीड़ित छात्रा ने बताया कि उसके अलावा एग्जाम देने आईं अन्य लड़कियों से भी ऐसा ही करने के लिए स्कूल प्रशासन ने कहा था। वहीं छात्रा स्टाफ के कहने पर वह दोबारा बाहर गई और ब्रा निकालकर अपने परिजनों को दे दिया। परिजनों उस शॉल लाकर दिया तब जाकर छात्रा को एग्जाम हॉल में प्रवेश दिया गया।
वहीं एग्जाम देते हुए छात्रा को एक नई मुसीबत का सामना करना पड़ा। छात्रा ने स्कूल प्रशासन के एक पुरुष निरीक्षक पर लगातार उसके सीने को घूरने का आरोप लगाया है। छात्रा ने बताया कि इसके चलते वह पेपर भी अच्छी तरह नहीं दे सकी।
छात्रा ने बीते मंगलवार को नॉर्थ टाउन पुलिस स्टेशन में आरोपी निरीक्षक के खिलाफ केस दर्ज करवाया. पीड़िता के परिवार ने आज मानवाधिकार आयोग से भी मुलाकात की। पीड़ित छात्रा का कहना है, कि आरोपी निरीक्षक की घूरती निगाहों से बचने के लिए उसे क्वेश्चन पेपर से अपने सीने को ढंकना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *