अमेरिकी कंपनी एप्पल 4 जून से 8 जून तक अपनी वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस का अायोजन सैन जोंस कैलिफ़ोर्निया में आयोजित करने जा रही है। इस दौरान कई नए प्रोडक्ट्स और नई अपडेट्स को लेकर एप्पल नई घोषणाएं करने का लक्ष्य बनाये हुए है जिसमें MAcBook Pro, iPhone SE 2 और iOS 12 को लेकर प्रयासरत है ।

एप्पल का World Wide Developer Conference 2018 इवेंट देखने के लिए आपके पास ऐप्पल का आइफोन या लैपटॉप होना जरुरी है । iPhone, iPad, iPod touch या मैक कम्प्यूटर में सफारी के ज़रिए पूरे कार्यक्रम को आधिकारिक वेबसाइट पर आसानी से देखा जा सकता है । इसके साथ ही एप्पल टीवी की सहायता से भी इस कार्यक्रम को देखा जा सकता है । विंडोज़ यूज़र्स माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउज़र के जरिए इस कार्यक्रम को देख पायेंगे ।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भारतीय समयानुसार यह कार्यक्रम आज रात 10.30 बजे से शुरू होगा जिसमें आईओएस 12 इस बार आकर्षण के केंद्र में होगा । इसमें एप्पल सुधार करके उपयोगकर्ता को फ़ोन पर बिताये हुए समय की जानकारी देने की सुविधा देगा । इस कांफ्रेस में एप्पल iphone SE 2 को भी लांच करने की योजना में है और साथ ही साथ मैक बुक प्रो के अपग्रेड होने की सम्भावना है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *