रविवार को हरिद्वार में होगा अटल जी की अस्थियों का विसर्जन

नई दिल्ली : भारत रत्न, कवि, पत्रकार और देश के पूर्व प्रधानमंत्री 93 वर्षीय अटल बिहारी वाजपेयी ने गुरुवार को एम्स में आखिरी सांस ली थी। उसके बाद शुक्रवार को राष्ट्रीय सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। दिल्ली के स्मृति स्थल में दत्‍तक पुत्री नमिता ने वाजपेयी को मुखाग्नि दी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रंस अध्यक्ष राहुल गांधी, नर्मला सीतारमण, समेत कई नेता मौजूद रहे।

अस्थि कलश यात्रा: रविवार को हरिद्वार में होगा अटल जी की अस्थियों का विसर्जन

अंतिम संस्कार होने के बाद अब अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन हरिद्वार में होगा। जानकारी के मुताबिक, 19 अगस्त (रविवार) को हरिद्वार में उनकी अस्थियों को प्रभावित किया जाएगा। इसकी तैयारियों में प्रदेश बीजेपी संगठन जुटा गया है।जानकारी के मुताबिक हर की पौड़ी पर अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन किया जाना है। इस दौरान परिवार के साथ बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व भी मौजूद रहेगा। अस्थि कलश यात्रा को लेकर बीजेपी प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने शुक्रवार (17 अगस्त) शाम को ही हरिद्वार पहुंचकर स्थानीय वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की।

वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई इस बैठक में जिले के 23 मंडलों के अध्यक्ष समेत सभी मोर्चो के जिलाध्यक्ष और जिला बीजेपी के पदाधिकारी शामिल हुए। केंद्रीय हाईकमान ने प्रदेश हाईकमान को शुक्रवार दोपहर में रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश हरिद्वार लाए जाने की जानकारी दी। प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल को हरिद्वार में व्यवस्थाओं का जिम्मा सौंपा गया है। शुक्रवार (17 अगस्त) को हरिद्वार पहुंचे नरेश बंसल ने सीमित समय के अंदर ही स्थानीय नेताओं की बैठक ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *