मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किया ऐलान, 100 करोड़ की लागत से बनेगी 34 सड़कें

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गोरखपुर जिले में 100 करोड़ रुपये की लागत की 34 सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। निर्मित होने वाली इन सड़कों की लम्बाई 88.90 किलोमीटर है। इसके अलावा नौसढ़ में नवनिर्मित बस स्टेशन का लोकार्पण करने से साथ भौवापार स्थित बाबा मुंजेश्वरनाथ मंदिर के सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया। उसके बाद लखनऊ के लिए प्रस्थान कर गए।

  • 2.85 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित बस स्टेशन नौसढ़ का लोकार्पण किया
  • 6.24 करोड़ रुपये से मुंजेश्वरनाथ मंदिर भौवापार के सुंदरीकरण कार्य का भी शिलान्यास किया
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को जनता दर्शन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद नौसढ़ पहुंचे थे। यहां उन्होंने उप्र राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में निर्मित बस स्टेशन नौसढ़ का लोकार्पण किया। उसके बाद मुंजेश्वरनाथ मंदिर भौवापार के लिए प्रस्थान किया। सीएम ने यहां बाबा मुजेश्वरनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। उसके बाद सहजनवा विस क्षेत्र के सहजनवा, खजनी व पाली ब्लाक में 34 सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इनमें 20 किलोमीटर पीपीगंज-जसवल सिसई सहजनवा मार्ग भी शामिल है। इस सड़क पर 28.36 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके अलावा 5.94 करोड़ रुपये की लागत से पाली ब्लॉक मुख्यालय को दो लेन से जोड़ने के लिए तीन किलोमीटर लम्बी सड़क बनेगी। यह सड़क सहजनवा बखिरा मार्ग से पाली ब्लाक मुख्यालय को जोड़ेगी।

6.24 करोड़ से होगा मुंजेश्वरनाथ मंदिर का सुंदरीकरण
मुख्यमंत्री ने भौवापार ग्राम स्थित प्राचीन बाबा मुंजेश्वरनाथ का पयर्टन विकास के मद्देनजर सुंदरीकरण कार्य का भी शिलान्यास किया। 6.24 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट के लिए कार्यदायी संस्था को 3.12 करोड़ रुपये मिल चुके हैं। यहां आरसीसी रिटेनिंग वॉल, तालाब के चारों ओर बैठने के लिए बेंच, सोलर लाइट, हाई मॉस्ट, लैंड स्केपिंग, टूरिस्ट शेल्टर का जीर्णाद्धार, कांसेप्ट बेस्ड मुख्य द्वार, वॉटर केयास्क, यूरिनल, कैम्पस ड्रेन, इंटरलाकिंग, पाथवे, साइनेज, पार्किंग एरिया और पेड़ों के चारों तरफ चबूतरे का निर्माण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *