' कांग्रेस ने चुनाव लड़ने का दिया था प्रस्ताव' – अभिनेता रजा मुराद

नई दिल्लीः कांग्रेस ने बॉलीवुड अभिनेता रजा मुराद को पार्टी के टिकट से लोकसभा का चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था। इस बात का खुलासा खुद रजा मुराद ने हिन्दुस्तान से बातचीत में किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्होंने बड़ी विनम्रता से कांग्रेस के इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। रजा मुराद इन दिनों लखनऊ में हिन्दी फ़िल्म दुलारी की शूटिंग कर रहे हैं।

अभिनेता रजा मुराद ने बताया कि कांग्रेस ने उन्हें अपनी पसंद का कोई भी ससंदीय क्षेत्र चुनने का ऑफर दिया लेकिन मैं चुनाव के लिए तैयार नहीं था क्योंकि चुनाव लड़ना एक जिम्मेदारी का काम है। चुनाव जीतें या हारें, आपका दायित्व बनता है कि चुनाव क्षेत्र की जनता के प्रति आप जवाबदेह हो। फिल्मों में व्यस्तता के कारण जनता को समय देना संभव भी नहीं हो पाता। इससे जनता का विश्वास टूटता। रजा मुराद ने कहा कि जिसका जो काम है उसे वही करना चाहिए। शायद इसीलिए अमिताभ बच्चन ने भी जल्द ही राजनीति से तौबा कर ली।

सोच समझकर करें वोट का इस्तेमाल : रजा मुराद ने लोकसभा चुनाव में सभी मतदाताओं से वोट करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि वोट का हथियार किसी भी तीर, तलवार, बंदूक व तोप से ज्यादा मजबूत है। इसलिए बहुत सोच समझकर वोट देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *