रोहतक में कोहरे के कारण 50 गाड़ियां टकराने से आठ की मौत

नई दिल्लीः हरियाणा (Haryana) में कोहरे के कारण एक बड़ा हादसा हुआ है। बताया जा रहा है रोहतक हाईवे पर कोहरे के कारण 50 गाड़ियां आपस में टकरा गई हैं। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। वहीं दिल्ली-एनसीआर पर ठंड (Cold ) और प्रदूषण (Pollution) की दोहरी मार शुरू हो गई है। रविवार को दिल्ली की हवा में प्रदूषण लगभग दीपावली के बाद के स्तर तक पहुंच गया। जबकि, ठंड ने पिछले 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
यह हादसा रोहतक रेवाड़ी हाइवे पर हुआ है। इस हादसे में स्कूल बस, कार और बड़ी गाड़ियां आपस में टकराई है। इस हादसे के बाद से हाईवे पर दो किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।

दिल्ली में ठंड ने 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, प्रदूषण भी बढ़ा

राजधानी में ठंड ने भी बीते 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से चार डिग्री कम है। दिसंबर महीने के तापमान के हिसाब से यह हाल के वर्षों में सबसे कम है। मौसम विभाग के मुताबिक वर्ष 2007 की 29 दिसंबर को तापमान 3.9 तक पहुंचा था।

तीन दिनों तक प्रदूषण से नहीं मिलेगी राहत
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, हरियाणा और राजस्थान पर एक चक्रवाती दबाह बना हुआ है। अगले दो-तीन दिन में इसके कमजोर होने की संभावना है। इसके बाद हवा की गति तेज होगी और प्रदूषण से राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *