अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गनी के दौरे के दौरान आतंकियों ने गजनी पर रॉकेट दागे

नई दिल्लीः अफगानिस्तान के शहर गजनी में बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति अशरफ गनी के दौरे के दौरान शहर में तीन रॉकेट दागे गये। आतंकवादियों ने स्पष्ट तौर पर अपनी ताकत के प्रदर्शन के इरादे से यह हमला किया। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। प्रांतीय उप पुलिस प्रमुख रमजान अली मोहसेनी ने एएफपी को बताया कि हाल के हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है।


हालिया हमले से कुछ समय पहले प्रांत की राजधानी पर आतंकवादी संगठन ने हमला किया था जिससे मुकाबले के लिये सुरक्षा बलों को लगाया गया था। हमले में सैकड़ों लोग मारे गये थे। इनमें से एक रॉकेट गजनी के गवर्नर कार्यालय से करीब 200 मीटर (660 फुट) की दूरी पर गिरा। यहां राष्ट्रपति गनी सुरक्षा अधिकारियों, धार्मिक नेताओं और नागरिक संगठनों के सदस्यों के साथ बैठक कर रहे थे।

बहरहाल राष्ट्रपति के प्रवक्ता हारुन चखनसुरी ने घटना को महत्व नहीं दिया. उन्होंने कहा, ‘‘यह गवर्नर कार्यालय से काफी दूर गिरा था।’’ हमले के वक्त चखनसुरी राष्ट्रपति के साथ ही थे और उन्होंने इनमें से एक रॉकेट की आवाज सुनी थी। उन्होंने बताया कि यह रॉकेट शहर के बाहरी इलाके में गिरा था। अगस्त के शुरू में तालिबान के हमले के बाद गनी। की शहर की यह दूसरी यात्रा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *