चुनाव 2019 : सीएम योगी ने मिशन-2019 के लिए कार्यकर्ताओं में भरा जोश

नई दिल्लीः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिशन-2019 के लिए गोरखपुर में नुमाइश ग्राउंड से कार्यकर्ताओं में जमकर जोश भरा। पार्टी द्वारा आयोजित विजय संकल्‍प रैली में गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पांचों विधानसभा क्षेत्र के लोग शामिल हैं। भाजपा, हिन्‍दू युवा वाहिनी सहित विभिन्‍न संगठनों ने मिलकर रैली की तैयारी की है। विधायक और अन्‍य जनप्रतिनिधि भी कई दिनों से तैयारी में जुटे थे। सभी विधानसभा क्षेत्रों से विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को भी रैली में आमंत्रित किया है। गोरखपुर की रैली के बाद मुख्‍यमंत्री वाराणसी में भी एक रैली को सम्‍बोधित करेंगे।

पूर्वांचल पर भाजपा का फोकस
पूर्वांचल में लोकसभा की 26 सीटें हैं। इन सीटों में अधिकतर पर भाजपा और उसके सहयोगी दल का कब्जा है। उपचुनाव में 2 सीटें हारने के बाद भाजपा के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश का गढ़ बचाना मौजूदा समय की सबसे बड़ी चुनौती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसद हैं तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ ही केंद्रीय मंत्री शिवप्रताप शुक्ल और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय भी इसी अंचल से प्रतिनिधित्व करते हैं।

केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाकर मांगेंगे वोट
गोरखपुर सीट पर भाजपा ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है लेकिन पार्टी का चेहरा योगी आदित्यनाथ ही होंगे। सीएम यहां केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाकर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *