चुनाव 2019: राहुल गांधी ने कहा – ' BJP-RSS के हमलों का सामना कर रहा है देश '

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को केरल में संघ पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि देश भाजपा-आरएसएस के हमलों का सामना कर रहा है और कांग्रेस तथा भाजपा के बीच विचारधारा की लड़ाई जारी है। उन्होंने कहा कि आप (भाजपा/आरएसएस) हम पर कितने भी हमले करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, हम प्रेम एवं अहिंसा के जरिए आपको यह बताएंगे कि आप गलत हैं।

राहुल गांधी गांधी ने कहा, ‘पिछले पांच वर्ष में, हमारे प्रधानमंत्री ने कई वादे किए। दो करोड़ रोजगार के अवसर… बैंक खातों में 15 लाख रुपए जमा कराना…किसानों को मूल्य समर्थन…। गांधी ने पूछा कितने लोगों के खाते में प्रधानमंत्री के वादे के मुताबिक पैसे आए।

उन्होंने राज्य के काजू किसानों से वादा किया कि सत्ता में आने पर वह उनसे जुड़े मुद्दे उठाएंगे। उन्होंने कहा, ‘हम काजू को एक व्यवहार्य विकल्प बनाने में मदद करने के लिए बातचीत शुरू करेंगे।’

राहुल गांधी ने कहा कि केरल से चुनाव लड़ना उनके लिए ‘सम्मान की बात है।’ कांग्रेस अध्यक्ष कल रात यहां दो दिवसीय दौरे पर केरल पुहंचे थे। राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में अपने गढ़ अमेठी के अलावा केरल राज्य के वायनाड जिले से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह बुधवार को यहां अपने संसदीय क्षेत्र में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *