चुनाव 2019 : सातवें चरण के मतदान से पहले विपक्ष को एकजुट करने के लिए सोनिया सक्रिय

नई दिल्लीः सातवें चरण के मतदान से पहले यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद तेज कर दी है। सोनिया ने विपक्ष दलों के प्रमुख नेताओं को फोन करके जानकारी ली है कि वे 22, 23 और 24 मई को दिल्ली में रहेंगे कि नहीं। माना जा रहा है कि कांग्रेस विपक्षी दलों की बैठक बुलाकर यह संदेश देने की कोशिश करेगी कि भले ही वह कई राजनीतिक पार्टियों के साथ प्री-पोल गठजोड़ का हिस्सा न हों, लेकिन सभी मोदी के खिलाफ लड़े और एकजुट हैं।

जेल के असली हकदार आप हैं, मेरे पिता नहीं : तेजस्वी
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जेल जाने के असली हकदार आप हैं, मेरे पिता नहीं। नीतीश कुमार के नाम एक फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्होंने लिखा, आदरणीय प्रिय नीतीश चाचा, आप जनता की नजरों में आदर-सम्मान खो चुके हैं। आप कह रहे थे कि मेरे पिता चाहे कितनी भी कोशिश कर लें जेल से बाहर नहीं आ सकते। आप उन्हें जेल से बाहर नहीं आने देंगे। आपके स्वयं को सर्वोच्च न्यायालय से भी सर्वोच्च समझकर फैसला सुनाने के पीछे कौन सी नई साजिश है ये तो मुझे नहीं पता, लेकिन बिहार की क्या विडंबना है ये मुझे पता है।

उन्होंने कहा, गरीब-गुरबों और वंचितों की आवाज उठाने वाला आज जेल में बैठा है और आप मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में मासूम बच्चियों के साथ हुए घिनौने कांड में संलिप्त अपने दुलारे, प्यारे और चेहते आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ केक काट रहे हैं, वो आपकी चुनावी रैली का संचालन कर रहा है। बिहार जानता है धोखे से मतदाता का वोट हड़पने वाला चोर दरवाजे से आज बिहार की कुर्सी पर बैठा है और मतदाता को झूठे सपने दिखाकर उसका जीवन तबाह करने वाला आज देश की कुर्सी पर बैठा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *