इथोपियाई एयरलाइंस विमान बोइंग 737 क्रैश, 4 भारतीय सहित सभी 157 लोगों की मौत

नई दिल्लीः इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही इथोपियन एयरलाइंस का एक विमान रविवार की सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें सवार भारतीयों समेत सभी 157 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि शोक संतप्त परिवार अदीस अबाबा और गंतव्य स्थल नैरोबी में हवाईअड्डे पहुंचे। मृतकों में 30 से अधिक देशों के यात्री शामिल हैं।

एयरलाइन के सीईओ ने पत्रकारों को बताया कि अभी इसकी जानकारी नहीं है कि बोइंग 737-8 एमएएक्स विमान दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह क्या है। पायलट ने परेशानी में होने की सूचना भेजी थी और उसे लौटने की मंजूरी दी गई थी। यह विमान नया था और नवंबर में ही एयरलाइन को सौंपा गया था।

सरकारी इथोपियन एयरलाइंस अफ्रीका में सबसे अच्छी एयरलाइन मानी जाती है। वह अपने आप को अफ्रीका की सबसे बड़ी विमानन कंपनी बताती है। इसे नए विमानों को जल्द ही खरीदने वाली एयरलाइन भी माना जाता है। एयरलाइन ने बताया कि विमान में 149 यात्री और आठ क्रू सदस्य सवार थे।

एयरलाइन सीईओ टी. गेब्रेमरियम ने बताया कि मृतकों में भारत, केन्या, कनाडा, चीन, अमेरिका, इथोपिया, इटली, फ्रांस, ब्रिटेन, मिस्र, स्लोवाकिया और अन्य देशों के नागरिक शामिल हैं। विमान केन्या की राजधानी जाने के रास्ते पर अदीस अबाबा से उड़ान भरने के छह मिनट बाद ही सुबह आठ बजकर 44 मिनट पर राजधानी के दक्षिण में करीब 50 किलोमीटर दूर बिशोफ्टू या देबरे जिएत में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *