हिमालयन विश्वविद्यालय की पहली दीक्षांत समारोह, इटानगर में संपन्न

पूवोत्तर की प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय, हिमालयन  विश्वविद्यालय का प्रथम दीक्षांत समारोह 22 दिसम्बर, 2017 को ईटानगर में भव्यता के साथ संपन्न हुआ.  इस दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि थे अरुणाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री श्री होनचुन नगनदम, पूर्व संसद सदस्य और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री तापिर गाओ, रामभाई माल्गी प्रोबोधनी के कार्यकारी निदेशक श्री रविंदर साठे. इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति श्री पी सुब्बा राव सहित एचयू के प्रबंधन बोर्ड के सभी सदस्य  छात्रों के साथ उपस्थित रहे ।

इस दीक्षांत समारोह के अवसर पर कुल  410 छात्रों को कला, सामाजिक विज्ञान, वाणिज्य, विज्ञान, कानून, विशेष शिक्षा और पुस्तकालय विज्ञान में डिग्री प्रदान किया गया। मुख्य अतिथि स्वामी विश्ववाहन नंदा, सचिव, राम कृष्ण अस्पताल, इटानगर ने स्नातक छात्रों से समाज में योगदान करने और अखंडता के साथ काम करने के लिए चुनौतियों का सामना करने का आग्रह किया।

इस अवसर पर अतिथि  श्री रवीन्द्र साठे ने विशेष तौर पर  छात्रों को समझाया कि यह डिग्री समाज की कल्याण के लिए ही उपयोगी हो सकती है।

इस अवसर पर पूर्व विधायक और भाजपा नेता श्री तानी लॉफा, प्रोफेसर डॉ एस पी सिंह, उप-कुलपति हिमालय विश्वविद्यालय, अशोक कुमार,  मुकेश गोयल, श्री हेमंत गोयल अध्यक्ष हिमालयन  विश्वविद्यालय उपस्थित रहे। दिलीप जैन, संयुक्त रजिस्ट्रार, श्री रवी पोखरणा एक्जीक्यूटिव हेड आरएमपी दिल्ली और सभी 130 फैकल्टी सदस्य भी इस अवसर पर मौजूद थे।

दीक्षांत समारोह का  मुख्य और अंतिम उद्देश्य योग्य छात्रों और पेशेवरों (विविध शैक्षिक और व्यावसायिक धाराओं से संबंधित) को प्रोत्साहित करना और प्रेरित करना और उनमें से प्रत्येक को संबंधित क्षेत्र में एक बहुत ही सफल और रचनात्मक कैरियर बनाना  है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *