आतंकी खतरों को देखते हुए गुजरात, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र इन तीनों रेलवे स्टेशनों पे लगा हाई अलर्ट

नई दिल्लीः पश्चिमी रेलवे (डब्ल्यूआर) ने अपने सभी रेलवे स्टेशनों जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात और मध्यप्रदेश शामिल हैं उनकी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। साथ ही उन्हें हाई अलर्ट पर रखा है। गुजरात से संभावित आतंकी हमले को लेकर खुफिया इनपुट मिले हैं। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के इंस्पेक्टर जनरल ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों को सभी डब्ल्यूआर स्टेशनों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कहा गया है। खासतौर से जो जम्मू जा और आ रही हैं।

आरपीएफ के आईजी दफ्तर द्वारा मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट और भावनगर के आरपीएफ मुखिया को 22 फरवरी को पत्र भेजा गया है। इस पत्र में लिखा है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद गुजरात की राज्य पुलिस से ऐसी खुफिया जानकारी मिली है कि सार्वजनिक स्थलों पर कई विस्फोट हो सकते हैं। जिसमें रेलवे स्टेशन, मंदिर और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी शामिल है।

इनपुट के अनुसार इन हमलों को हैदराबाद का रहने वाला शख्स अंजाम दे सकता है जो पुलवामा हमले में भी शामिल था। वह आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है। आरपीएफ सुरक्षाबलों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अन्य राज्यों और स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय स्थापित करें ताकि सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा सकें। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि संवेदनशील स्टेशनों की सूची सभी सुरक्षा एजेंसियों को भेजी जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *