उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में बादल फटने और लगातार भारी बारिश से प्रभावित लोगों को बचाने के लिए पहुंचा हेलिकॉप्‍टर हो गया क्रैश,पायलट समेत तीन व्यक्तियों की मौत

नई दिल्ली: उत्तराखंड के आपदाग्रस्त उत्तरकाशी जिले में बचाव और राहत कार्यों में लगा एक हेलीकॉप्टर के बुधवार को मोल्डी के निकट दुर्घटनग्रस्त हो गया। इस हादसे में एक पायलट समेत सभी तीन व्यक्तियों की मौत हो गई है।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि निजी कंपनी का यह हेलीकॉप्टर राहत सामग्री लेकर आपदा प्रभावित क्षेत्र मोरी में एक गांव से दूसरे गांव जा रहा था कि तभी वह मोल्डी गांव के पास तारों में उलझकर क्रैश हो गया। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में पायलट, सह-पायलट और एक स्थानीय व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी।

उत्तरकाशी जिले के मोरी क्षेत्र में गत रविवार को बादल फटने और लगातार भारी बारिश से हुए भूस्खलन की घटनाओं में 70 किलोमीटर क्षेत्र के कुल 51 गांव प्रभावित हुए तथा कई भवन ढह गये जिसमें 15 व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी। इन घटनाओं में छह अन्य व्यक्ति लापता भी हो गये। आठ अन्य व्यक्ति इनमें घायल भी हुए हैं जिनका प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर रावत ने दुख व्यक्त किया

वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।ट्विटर पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री रावत ने कहा, ”हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर दुखद है। ईश्वर से मृतात्माओं की शांति तथा उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।” आपदा ग्रस्त उत्तरकाशी जिले में बचाव और राहत कार्यों में लगे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसके पायलट समेत उसमें सवार तीनों व्यक्तियों की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *