उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद के अस्पताल में गर्भवती महिला को बेड न मिलने पर, महिला ने अस्पताल के फर्श पर ही बच्चे को दिया जन्म

नई दिल्ली: फर्रुखाबाद में प्रसव के लिए जिले के लोहिया चिकित्सालय में आई 34 साल की महिला ने अस्पताल के फर्श पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। परिजनों का आरोप है कि प्रसव के बाद भी जच्चा बच्चा को बेड उपलब्ध नहीं कराया गया।

परिजनों ने मंगलवार को आरोप लगाया कि जहानगंज थाने के ग्राम रुनी की निवासी अंजो को रविवार रात को प्रसव पीड़ा होने पर लोहिया चिकित्सालय लाया गया था। संजो परिजनों संग अस्पताल के इमर्जेंसी वार्ड में पहुंची। उसका कहना था कि वहां तैनात स्टाफ ने बेड खाली न होने की बात कहकर बाहर गैलरी में उसे टहलने को कहा। दर्द असहनीय होने के कारण वह फर्श पर ही लेट गई और वहीं बच्चे को जन्म दे दिया। उसके पति सुजीत ने आरोप लगाया कि अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध नहीं था इसलिये अस्पताल के फर्श पर प्रसव हुआ।

घटना सामने आने के बाद जिलाधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि मामले की जांच के लिए सीएमओ और एसीएमओ की एक समिति बनाई गई है और दोनों अधिकारी तीन दिन में जांच कर रिपोर्ट देंगे। लोहिया अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. कैलाश ने बताया कि महिला निजी वाहन से आई थी। उसने भर्ती किए जाने से पहले ही बच्चे को जन्म दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *