चौथे वनडे में वेस्टइंडीज ने इंडिया को 11 रनों से मात दी

 

नई दिल्ली |भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए चौथे वनडे में वेस्टइंडीज ने इंडिया को 11 रनों से मात दी। इंडिया की पूरी टीम 49.4 ओवर में ही 178 रन बना कर ऑल आउट हो गई। सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में टॉस जीत कर मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत को कुल 190 रनों का लक्ष्य दिया था।तेज गेंदबाज उमेश यादव, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी के सामने कैरेबियाई टीम 50 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 189 रन बना सकी। यादव-हार्दिक ने तीन-तीन जबकि कुलदीप यादव ने दो विकेट झटके।टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की धीमी शुरुआत रही।

ड्रिंक्स तक भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों खुलने नहीं दिया। ड्रिंक्स के तुरंत बाद ही हार्दिक पंडया ने काइल होप को केदार जाधव के हाथों कैच आउट करवाया। आउट होने से पहले होप ने 35 रनों की पारी खेली। थोड़ी देर बाद ही कुलदीप यादव ने ओपनर एविन लुईस को आउट कर दिया। इतना ही नहीं कुलदीप यादव ने रोस्टन चेज को भी चलता किया।

जवाब में बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। एक तरफ जहां ओपनर अजिंक्य रहाणे ने 60 रनों की पारी खेली वहीं इनके साथ बैटिंग करने उतरे शिखर धवन 05 रन बना कर ही वापस पवेलियन लौट गए। कप्तान विराट कोहली, दिनेश कार्तिक और पंड्या भी सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। वहीं महेंद्र सिंह धौनी ने 114 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली

This article was first published on http://www.manuinfo.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *