दूसरे वनडे में भी वेस्टइंडीज हुआ पस्त,आधी भारतीय टीम मेजबान पर भारी

 

नई दिल्ली | वनडे सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने वेस्ट इंडीज को 93 रन से शिकस्त दिया है । मैच में भारत से मिले 252 रन के टारगेट का पीछा करते हुए विंडीज की टीम 158 रन पर ऑलआउट हो गई। नॉर्थ साउंड में खेले गए इस मैच में इंडियन प्लेयर्स हर मामले में अपने से कम एक्सपीरियंस्ड विंडीज की टीम पर भारी पड़ी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में दो और जीरो की बढ़त बना ली है। मैच में भारत की ओर से शानदार परफॉर्म करने वाले एमएस धोनी को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।
आपको बता दूँ कि इस मैच को खेलने उतरते ही भारतीय टीम विदेशी जमीन पर 600 वनडे मैच खेलने वाली दूसरी टीम बन गई। भारत से पहले सिर्फ पाकिस्तानी टीम के नाम ही ये अचीवमेंट था। पाकिस्तान ने विदेशी धरती पर 700 वनडे खेले हैं।भारत ने अब तक कुल 914 वनडे मैच खेले हैं।

मैच में भारत की ओर से पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने शानदार बैटिंग करते हुए बेहतरीन फिफ्टी लगाई। 79 बॉल की अपनी इनिंग में उन्होंने 4 चौके और 2 सिक्स भी लगाए साथ ही नॉट आउट भी रहे ।टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 50 ओवरों में 4 विकेट पर 251 रन बनाए। मैच में शिखर धवन (2) और विराट कोहली (11) नाकाम रहे।40 ओवर बाद भारत का स्कोर 151/3 रन था, लेकिन अगले 10 ओवर में टीम ने शानदार बैटिंग करते हुए 100 रन बना दिए और स्कोर को 251/4 रन तक पहुंचा दिया| जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए वेस्ट इंडीज की पूरी टीम 38.1 ओवर में 158 रन पर सिमट गई।

This article was first published on http://www.manuinfo.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *