IPL 2019: मुंबई ने दर्ज की पहली जीत, बैंगलोर को 6 रन से हराया

नई दिल्ली: मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा (33 गेंदों में 48 रन) सूर्यकुमार यादव (38) और अंत में हार्दिक पांड्या की तेज पारियों (14 गेंदों में 32 रन) की बदौलत इंडियन टी-20 लीग के सातवें मुकाबले में बैंगलोर को 6 रन से हरा दिया। इसके साथ ही मुंबई ने इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की है। जसप्रीत बुमराह को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटके।

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर की टीम निर्धारित ओवरों में 5 विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी और मैच हार गई। बैंगलोर की तरफ से एबी डीविलियर्स ने 41 गेंदों में 6 छक्के और 4 चौके की मदद से नाबाद 70 रन की धुआंधार पारी खेली, जबकि कप्तान विराट कोहली ने 32 गेंदों में 6 चौके की मदद से 46 रन बनाए।

मुंबई के 187 के जवाब बैंगलोर टीम को मोईन अली के रूप में पहला झटका लगा। 7 गेंदों में 13 रन बनाकर खेल रहे मोईन अली को रोहित शर्मा ने डायरेक्ट थ्रो कर तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर रनआउट किया।

इसके बाद छठे ओवर की आखिरी गेंद पर पार्थिव पटेल भी (22 गेंदों में 31 रन) चलते बने। उन्हें अपना पहला ओवर फेंक रहे युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे ने क्ली बोल्ड किया। तीसरा विकेट कप्तान विराट कोहली के रूप में गिरा। चीकू आज अच्छी लय में नजर आ रहे थे, लेकिन 32 गेंदों में 46 रन बनाने के बाद उन्हें जसप्रीत बुमराह ने चलता किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *