बीएचयू अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल शुरू,दूर-दराज से आए सैकड़ों मरीज परेशान

नई दिल्ली: बीएचयू अस्पताल के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल शुरू हो गई है। इसके कारण दूर दराज से आए सैकड़ों मरीज अौर उनके परिजन परेशान हैं। हड़ताल के चलते पंजीकरण भी समय से पहले बंद कर दिया गया है। सातवें वेतन आयोग को लेकर दिल्ली, अलीगढ़ के साथ बीएचयू के डॉक्टरों ने हड़ताल की है। जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर दो दिनों तक ओपीडी का बहिष्कार कर हड़ताल पर रहेंगे।

इसके के चलते ओपीडी में मरीजों की फजीहत हुई। रेजिडेंट डॉक्टरों के ओपीडी में न बैठने के चलते दोपहर 12:30 बजे तक ही पंजीकरण हुआ। जबकि सामान्य दिनों में पंजीकरण 3:00 बजे तक होता है और ओपीडी 5:00 बजे तक संचालित की जाती है। सुबह 9:00 बजे खुला पंजीकरण पर्ची काउंटर पर दोपहर 12:30 बजे तक सन्नाटा छा गया था।

चेस्ट की ओपीडी में 122, ऑंकोलॉजी में 55, सर्जरी में 200 तथा मेडिसिन में 140 पंजीकरण ही 12:30 बजे तक हुए थे। इसके अलावा अन्य मरीजों को वापस भेज दिया गया। दूरदराज से आए मरीज सीनियर डॉक्टरों को दिखाने में असफल रहे वह प्राइवेट नर्सिंग होम तथा जिला अस्पताल चले गए। बीएचयू इमरजेंसी, आईसीयू तथा लेबर रूम की सेवाएं बहाल होने के चलते इमरजेंसी के मरीजों को एडमिट किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *