मुंबई से जयपुर के बीच चलने वाले जेट एयरवेज के विमान में क्रू मेंबर बटन दबाना भूले, बीच हवा में यात्रियों की नाक से निकलने लगा खून

नई दिल्लीः मुंबई से जयपुर के बीच चलने वाले जेट एयरवेज के विमान में गुरूवार की सुबह यात्रियों की नाक और कान से खून निकलने के बाद विमान वापस मुंबई लौट आया। डिप्टी डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ललित गुप्ता ने बताया कि क्रू मेंबर केबिन के प्रेशर को बनाए रखने वाले बटन को दबाना भूल गया था। जिसकी वजह से खून निकलने और सर दर्द की शिकायतें आई है।

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने बताया कि उड़ान भरते समय चालक दल के सदस्य ‘ब्लीड स्वीच सेलेक्ट करना भूल गये, जिसकी वजह से केबिन प्रेशर सामान्य नहीं रखा जा सका। इस वजह से ऑक्सीजन मॉस्क नीचे आ गये।

जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने बताया- “आज मुंबई-जयपुर जेट एयरवेज विमान केबिन प्रेशर नहीं होने के चलते बीच हवा में वापस लौट आया। इस विमान के अंदर 166 यात्री और 5 क्रू मेंबर्स थे जो सामान्य रूप से मुंबई आ गए। सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार दिया गया है। जिन लोगों ने कान और नाक से खून बहने की शिकायत की उन्हें शुरुआती इलाज दे दिया गया है।”

जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने आगे कहा- फ्लाइट के कॉकपिट क्रू को सूचीबद्ध ड्यूटी से हटा दिया गया है और जांच जारी है। इस विमान से सवार कर रहे सभी यात्रियों के लिए वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है।

विमान में सवार करनेवाले दर्शक हाठी ने बताया कि जैसे ही विमान ने उड़ान भरी एसी काम करना बंद कर दिया। उसके बाद एयर प्रेशर सिस्टम भी बंद हो गया और ऑक्सीजन मास्क बाहर आ गया। हम लोगों में से कुछ ने नाक में खून बहने और सिरदर्द की शिकायत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *