कर्नाटक विधानसभा चुनाव जारी, सुबह 9 बजे तक केवल 10.6 फीसदी मतदान, कुंबले ने भी वोट दिया

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 222 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। सुबह से पोलिंग बूथों पर मतदान के लिए लोगों की भीड़ दिख रही है। वहीं 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य में 2 सीटों पर मतदान स्थगित कर दिया गया है।

कर्नाटक में अबकी बार 4.98 करोड़ से अधिक मतदाता है, जो 2600 से अधिक उम्मीदवारों का अपने मत से चुनाव करेंगे। इन मतदाताओं में 2.52 करोड़ से अधिक पुरुष के साथ 2.44 करोड़ महिलाए तथा 4,552 ट्रांसजेंडर शामिल हैं।जबकि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में इस बार पार्टियों ने  200 महिलों  उम्मीदवार के रुप में मैदान में उतरा है।

वहीं भारतीय पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने भी वोट किया। साथ ही उन्होंने वोटिंग के दौरान अपनी फोटो भी सोशल मीडिया में शेयर की। और वहीं पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक की जनता से वोट देने की अपील की।

चुनाव आयोग ने प्रदेश की राजाराजेश्वरी नगर विधानसभा सीट पर चुनाव टाल दिया है। कारण है, एक अपार्टमेंट से बड़ी तादाद में मतदाता पहचान पत्र बरामद हुए। अब सीट पर अब 28 मई को मतदान कराया जाएगा। और दूसरी सीट पर बीजेपी उम्मीदवार और निवर्तमान विधायक बी एन विजय कुमार के निधन के कारण बेंगलुरु के जयनगरा विधानसभा सीट पर मतदान नहीं हो रहा है।

आपको जानकारी दें दे कि इस बार कर्नाटक राज्य में 55,600 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए 3.5 लाख से अधिक कर्मी चुनाव ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *