लोकसभा ने संसद हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्लीः लोकसभा ने संसद हमले की बरसी के मौके पर बृहस्पतिवार को शहीदों को श्रद्धांजलि दी और उनके बलिदान को याद किया। शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन कार्यवाही आरंभ होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद हमले के शहीदों को याद किया और सदस्यों ने कुछ पल मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

सुमित्रा महाजन ने कहा, ”13 दिसंबर, 2001 को हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था के गौरव संसद को आतंकवादी हमले में निशाना बनाया गया था। इस कायरतापूर्ण हमले को संसद परिसर की रक्षा में तैनात हमारे सतर्क एवं वीर सुरक्षा बलासें ने विफल कर दिया।

उन्होंने कहा, ”दिल्ली पुलिस के पांच सुरक्षाकर्मी नानकचंद, रामपाल, ओमप्रकाश, बिजेंद्र सिंह और घनश्याम, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बजल की कांस्टेबल कमलेश कुमारी और संसद सुरक्षा सेवा के दो सुरक्षा सहायक जगदीश प्रसाद यादव और मातबर सिंह नेगी इस हमले का बहादुरी से सामना करते हुए शहीद हो गए थे। इस हमले में एक कार्मिक देशराज भी शहीद हो गए।

उन्होंने कहा, ”आइए हम आतंकवाद के इस अभिशाप से निपटने के लिए नए सिरे से प्रयास करने के अपने संकल्प को दोहराएं और अपनी मातृभूमि की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने के लिए अपनी बचनबद्धता को पुन: दृढ़ता से व्यक्त करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *