निर्मला सीतारमण ने कहा – ' आचार संहिता खत्म होने तक बंगाल में ही रहें केंद्रीय बल '

नई दिल्लीः भाजपा ने चुनाव आयोग से रविवार को अपील की कि वह आदर्श आचार संहिता की अवधि खत्म होने तक बंगाल में केंद्रीय बलों की तैनाती बरकरार रहने दे।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने चिंता जताई है कि चुनाव संपन्न होने के बाद प्रदेश में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस मतदाताओं के एक वर्ग को निशाना बना सकती है। उन्होंने बताया कि रविवार को नौ सीटों पर हुए मतदान के दौरान हिंसा हुई। उन्होंने कहा, चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

चूंकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बदला लेने के बारे में खुलेआम बोल रही हैं, टीएमसी कार्यकर्ता लोगों को पीट रहे हैं और हमें डर है कि वे चुनाव संपन्न होने के बाद मतदाताओं को निशाना बनाएंगे। आदर्श आचार संहिता खत्म होने तक केंद्रीय सशस्त्र बलों को वहां रहना चाहिए। चुनाव आयोग के मुताबिक आदर्श आचार संहिता 27 मई तक लागू रहेगी और मतगणना 23 मई को होगी।

राज्यसभा के नामित सदस्य स्वपन दासगुप्ता ने भी सीतारमण की बात को दोहराया। उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल में ‘बदला रणनीति’ के तहत टीएमसी की तरफ से शुरू की गई हिंसा खत्म नहीं होगी। उन्होंने कहा, केंद्रीय बलों को राज्य में मई के अंत तक रहना चाहिए जबतक आचार संहिता लागू है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *