गिरफ्तार हुआ ओबामा, हिलेरी क्लिंटन को बम का पैकेट भेजने वाला संदिग्ध

नई दिल्लीः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन, पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन समेत विभिन्न मौजूदा और पूर्व अधिकारियों को विस्फोटक वाले पैकेट भेजे जाने के सिलसिले में अमेरिकी अधिकारियों ने फ्लोरिडा में एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। इस बीच खुफिया एजेंसी एफबीआई ने सीरियल बम बनाने वाले की तलाश तेज कर दी है। तलाशी अभियान खास कर फ्लोरिडा में चलाया जा रहा है। कम से कम 10 पाइप बम बरामद किए जा चुके हैं, जो अमेरिका के मौजूदा और पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों को भेजे जा रहे थे।

अमेरिकी न्याय विभाग के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा, हम एक दर्जन संदिग्ध पैकेट और चिट्ठी बम भेजे जाने के मामले में एक व्यक्ति के हिरासत में होने की पुष्टि कर सकते हैं। अमेरिकी मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि एक संदिग्ध को फ्लोरिडा में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। एफबीआई ने इस बात की आशंका से इनकार नहीं किया है कि इस तरह के विस्फोटक वाले और भी पैकेट हो सकते हैं।

बीते दो दिनों में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने 10 बमों की पहचान की है और उसे निष्क्रिय किया है। एफबीआई ने बताया कि उसने इस तरह के तीन पैकेट की पहचान की, जिनमें से दो पर अमेरिका के पूर्व उप-राष्ट्रपति जो बिडेन का पता लिखा था। ये सभी पैकेट एक ही तरह के हैं और फ्लोरिडा के एक ही पते से भेजे जा रहे हैं। इन सभी पर पैकेट की वापसी का पता फ्लोरिडा की डेमोक्रेट सांसद डेबी वासरमैन शूल्ज का था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *