पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, गोलाबारी में एक जवान शहीद, आठ घायल

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है। जम्मू-कश्मीर के ज्यौड़ियां में एलओसी पर पलांवाला सेक्टर के केरी, बटल और नत्थू टिब्बा में रविवार से पाकिस्तान सीजफायर उलंघन कर रहा है।

गोलीबारी में भारत का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि गोलाबारी में आठ जवान घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां से सभी घायलों को एयरलिफ्ट कर अस्पताल उदमपुर में इलाज के लिए ले जाया गया है।

शहीद की पहचान सिपाही करमजीत सिंह (24) के रूप में हुई है। गोलाबारी में सिपाही करमजीत सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे, उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। करमजीत सिंह पंजाब के मोगा जिले के धर्म कोट तहसील के जनेर गांव निवासी थे। करमजीत सिंह का जन्म 15 नवंबर 1994 को हुआ था। करमजीत सिंह अभी तक अविवाहित थे।

बताया जा रहा है कि सीजफायर सुबह करीब साढ़े पांच बजे से करीब साढ़े सात बजे तक हुआ। इस दौरान दोनों तरफ से भारी मोर्टार दागे गए।

जिसमें भारतीय सेना को नुकासन पहुंचा। इससे पहल जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाक सेना ने सोमवार सुबह 5.30 मिनट पर मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की गई। भारत ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

इससे पहले रविवार की शाम को पाकिस्तानी सेना ने शाम करीब 7.30 गोलाबारी की, जिसमें गांव बलडो निवासी रमेश लाल की गाय घायल हो गई है। पाकिस्तानी सेना की तरफ से दागे गए गोले घरों तक पहुंच गए। गोलाबारी में अन्य नुकसान नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *