पीएम मोदी ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक की

नई दिल्लीः पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा आज जम्मू-कश्मीर में भारतीय वायु सीमा का अतिक्रमण किये जाने और सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश के बाद सीमा पर उत्पन्न तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक की।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने शाम को प्रधानमंत्री के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की।

सूत्रों के अनुसार आधे घंटे से भी अधिक चली बैठक के दौरान तीनों सैन्य अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को मौजूदा घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। बैठक में आगे की रणनीति तथा संभावित विकल्पों के बारे में भी चर्चा हुई।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार तड़के भारतीय वायु सेना के विमानों ने पुलवामा हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के निकट बालाकोट में स्थित शिविर पर कार्रवाई की थी।

पाकिस्तानी वायु सेना ने इसके जवाब में बुधवार सुबह भारतीय वायु सीमा का अतिक्रमण किया और भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की। भारतीय वायु सेना ने समय रहते इस हमले को विफल कर दिया। हालाकि पाकिस्तानी विमानों के साथ संघर्ष के दौरान भारतीय वायु सेना का एक पायलट विमान गिरने के बाद पाकिस्तान के क्षेत्र में उतर गया जहां उसे हिरासत में ले लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *