पुलवामा हमला : कश्मीर घाटी में जैश का पूरी तरह खात्मा करने का लक्ष्य

नई दिल्लीः पाकिस्तानी नागरिक जैश कमांडर कामरान को ढेर करने के साथ ही घाटी में जैश के आतंकियों के खात्मे का अभियान तेज कर दिया गया है। सुरक्षा बलों ने शीर्ष 25 आतंकियों की सूची बनाई है। इन्हें एक महीने के भीतर निपटाने का लक्ष्य रखा है। जैश के करीब 60 आतंकियों के घाटी में होने की खबर है। इनमें आधे से ज्यादा पाकिस्तानी आतंकी हैं। सुरक्षा बल से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि जैश का घाटी में पूरा खात्मा करने का लक्ष्य हर हाल में पूरा किया जाएगा। इसके लिए कई चरणों में ऑपरेशन की रुपरेखा तय की गई है।

कई स्तरों पर अभियान
सूत्रों ने कहा कि कई स्तरों पर आतंकी गतिविधियों के खिलाफ अभियान की रणनीति पर काम हो रहा है। सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद सुरक्षा बलों का एक ही संकल्प है घाटी में आतंकवाद को ऐसी चोट पहुंचानी है जिससे वे उबर न पाएं इसके लिए कोई भी कीमत सुरक्षा बलों को क्यों न चुकानी पड़े।

शीर्ष स्तर पर चल रही तैयारी
सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की भूमिका को देखते हुए कड़ा संदेश देने की रणनीति पर भी काम हो रहा है। शीर्ष स्तर पर तैयारियां संकेत दे रही हैं कि सीमा पार से मिले निर्देश पर देश की सुरक्षा को चुनौती देने वाले बड़े हमले का जवाब देने पर सरकार बहुत गंभीर है। प्रधानमंत्री कार्यालय को हर दिन का अपडेट भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *