पुलवामा अटैक : भारत के समर्थन में आया अमेरिका, ट्रंप ने पुलवामा हमले को बताया 'भयावाह'

नई दिल्लीः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में पिछले गुरुवार को हुए आतंकी हमले को भयावाह बताया। ट्रंप ने कहा कि वह इस पर रिपोर्ट प्राप्त कर रहे हैं और बयान जारी करेंगे।

इसके अलावा अलग से विदेश विभाग के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पल्लादिनो ने भारत के लिए ‘मजबूती से समर्थन’ प्रकट करते हुए पाकिस्तान से जिम्मेदार को सजा देने को कहा है। पुलवामा आतंकी हमले से जुड़े एक सवाल को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘हां मैंने देखा। मुझे उसपर कई रिपोर्ट्स मिली हैं। हम उचित समय पर टिप्पणी करेंगे। यह अच्छा होगा कि वे (भारत और पाकिस्तान) साथ आएं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘वह (आतंकी हमला) एक भयानक स्थिति थी। हम रिपोर्ट हासिल कर रहे हैं। सामने आने के बाद बयान जारी करेंगे।’

‘तनाव कम करने के तत्काल कदम उठाएं भारत-पाक पाकिस्तान’

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत और पाकिस्तान से अपील की है कि वे पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बा द दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव को कम करने के लिए ”तत्काल कदम उठाएं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने यहां मंगलवार को दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ” महासचिव ने दोनों पक्षों के अत्यधिक संयम बरतने और तनाव कम करने के लिए तत्काल कदम उठाने की आवश्यकता पर बल दिया। यदि दोनों पक्ष राजी होते हैं तो वह मध्यस्थता के लिए हमेशा तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *