राजस्थान का 'पायलट' अशोक गहलोत को बनाया गया

नई दिल्लीः
राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election) में कांग्रेस (Congress) की जीत के बाद से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर जारी खींचतान आखिरकार शुक्रवार को खत्म हो गई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कार्यकर्ताओं और विधायकों से फीडबैक लेने के बाद अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को राजस्थान का मुख्यमंत्री चुना है। अशोक गहलोत तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे। सचिन पायलट को राजस्थान का डिप्टी सीएम बनाने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री की घोषणा होने के बाद अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी, जनता और विधायकों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि हम राजस्थान में सुशासन लाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के समय जो प्रोजेक्ट्स रोके गए थे उन्हें प्राथमिकता के साथ पूरा करेंगे।
वहीं उपमुख्‍यमंत्री चुने जाने के बाद सचिन पायलट ने कहा कि मैं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी व अन्‍य का धन्‍यवाद देना चाहूंगा, जिन्‍होंने अशोक गहलोत जी को राजस्‍थान का मुख्‍यमंत्री चुना। मेरा और अशोक जी का जादू पूरी तरह चल गया है और हम अब सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी हमारा लक्ष्य लोकसभा चुनाव में पार्टी को ज्यादा से ज्यादा सीट दिलाने का होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *