राजनाथ सिंह ने कहा – ' PAK में घुसकर हमने पुलवामा हमले का बदला लिया, घुटने टेककर सरकार नहीं चलाई जाती '

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में मंगलवार गोड्डा, जमशेदपुर और धनबाद से पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करने यहां पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया कि आगामी पांच वर्षों में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जायेगा। इससे पूर्व झरिया में अपनी सभा में पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर की गयी एयर स्ट्राइक की चर्चा करते हुए सिंह ने कहा बहादुर लाशें नहीं गिनते, ये गिद्धों का काम होता है।

वहीं झरिया के डिगवाडीह स्थित सर्कस मैदान में सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि आज पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है। भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि है 2030 तक भारत आर्थिक मामलों में विश्व के तीन सबसे बड़े देशों की श्रेणी में आ जाएगा।

एयर स्ट्राइक के मुद्दे पर बोलते हुए राजनाथ ने कहा कि वायु सेना ने पाकिस्तान में जाकर आतंकियों को मार गिराए, लेकिन झामुमो की कैसे बताएं कि बहादुर लाशें नही गिनते। यह काम गिद्धों का होता है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद की कोई जाति नहीं होती है। इस लड़ाई को कमजोर बनाने की कोशिश विपक्षी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो हमें छेड़ेगा, उसे हम छोड़ेंगे नहीं।

राजनाथ ने कहा कि इस बार जिस तरह का समर्थन मिल रहा है, वैसा पहले कभी नहीं मिला। पहले चिलचिलाती धूप में खड़े लोग नहीं देखे। उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में 100 से अधिक सभाएं कीं और हर जगह जनता का भरपूर प्यार भाजपा को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यह सच है कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। पहले बोला जाता था कि भारत कमजोर है, गरीबों का देश है, लेकिन अब ऐसा नही। करिश्माई काम हुआ है। आज भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है। 9वें स्थान से छठे स्थान पर पहुंच चुकी है। कुछ महीनों में भारत पांचवें स्थान पर होगा और आने वाले सालों में तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा।

राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की, लेकिन काम हमने किया। राजनाथ ने कहा कि हर सरकार के काम करने की अपनी शैली होती है। प्रधानमंत्री आवास योजना कांग्रेस ने शुरू की, लेकिन काम हमने किया। कांग्रेस ने छह साल में 25 लाख आवास बनवाए। हमलोगों ने एक करोड़ 30 लाख आवास बनवाए। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में 13 करोड़ गैस कनेक्शन दिए। 2022 तक भारत में एक भी ऐसा परिवार नहीं होगा, जिसके पास छत और गैस न हो। सड़क निर्माण का सिलसिला अटल जी ने शुरू किया। भाजपा के कार्यकाल में नेशनल हाईवे का निर्माण प्रतिदिन 32 किलोमीटर हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *