15 अगस्त की रिहर्सल के लिए बदले गए रूट ,कई जगह रहा जाम

नई दिल्लीः स्वतंत्रता दिवस से पहले आज फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए कई जगह रूट डायवर्जन के चलते सुबह से ही जाम की स्थिति बनी रही। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसको लेकर शनिवार को ट्रैफिक अडवाइजरी जारी कर दी थी। इसके बावजूद वाहन चालकों को कई जगह लोगों को जाम के चलते मुश्किलों का सामना करते देखा गया।

रूट डायवर्जन के चलते शनिवार को लोहे के पुल के आसपास शास्त्री पार्क बुलंद मस्जिद और गांधीनगर की ओर जाने वाले रास्ते में मोड़ पर काफी जाम देखने को मिला। ठीक इसी तरह से वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने वालों को भी लंबे रास्ते के साथ ही जाम भी,मुश्किल भी झेलनी पड़ी। इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम के पास भी बैरिकेडिंग होने के चलते फ्लाइओवर पर काफी जाम की स्थिति देखी गई, जिसमें राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

गौरतलब है कि ट्रैफिक पुलिस ने अडवाइजरी में लालकिले के आसपास के एरिया में प्रमुख रास्तों को बंद रखने की जानकारी दी थी। इसके साथ ही जॉइंट सीपी ट्रैफिक आलोक कुमार ने लोगों से रूट डायरवर्जन को ध्यान में रखते हुए अपने जर्नी प्लान बनाने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मेहमानों की सुरक्षा को देखते हुए यह बदलाव किए गए हैं। इसलिए लालकिले के आसपास के रास्तों को अपनी जर्नी प्लान में शामिल न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *