#RRvsSRH : गेंदबाजी के दम पर हैदराबाद ने लगाई जीत की हैट्रिक

जयपुर: राजस्थान रॉयल्स को उन्ही के घर में हराकर सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल-11 में जीत की हैट्रिक लगा दी है। हैदराबाद की टीम ने यह मुकाबला 11 रनों से जीता है। इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 152 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे हासिल करने में रहाणे के धुरंधर विफल रहे। राजस्थान की टीम 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 140 रन ही बना सकी। इस जीत के हाथ ही हैदराबाद की टीम पॉइंट टेबल में शीर्ष पर आ गई है।

हैदराबाद द्वारा मिले 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने की शुरुआत अच्छी नहीं और हैदराबाद के गेंदबाज संदीप शर्मा ने तीसरे ओवर में राहुल त्रिपाठी को चलता किया। त्रिपाठी मात्र चार रन बनाकर बोल्ड आउट हुए।
इसके बाद बल्लेबाजी करने आए इनफॉर्म बल्लेबाज संजू सैमसन ने कप्तान रहाणे के साथ मिलकर पारी को आगे बढाया। इस दौरान उन्होंने कुछ अच्छे शॉट भी लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए इनफॉर्म बल्लेबाज संजू सैमसन ने कप्तान रहाणे के साथ मिलकर पारी को आगे बढाया। इस दौरान उन्होंने कुछ अच्छे शॉट भी लगाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 59 रनों की साझेदारी हो हुई।
हालांकि संजू अपनी पारी को बहुत आगे तक नहीं ले जा सके और 10 वें ओवर में सिद्धार्थ कौल की गेंद पर हेल्स के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद बेन स्टोक्स बल्लेबाजी के लिए उतरे। बेन स्टोक्स ने अभी खाता भी नहीं खोला था कि वो 11वें ओवर में युसूफ पठान की गेंद पर बोल्ड हो गए।
अभी राजस्थान इन झटके से उभरने की जद्दोजहद में लगी थी कि 14 वें ओवर में 96 रनों के कुल योग पर राशिद खान ने टीम को एक और झटका दिया। उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद पर जोस बटलर को धवन के हाथों कैच आउट कराया।
उधर, कप्तान रहाणे मैदान पर टिके थे लेकिन उन्हें किसी भी साथी का साथ नहीं मिल पा रहा था। जबकि रिक्वायर्ड रन गति बढती ही जा रही थी। अभी टीम का स्कोर 128 रनों तक पहुंचा ही था कि 19वें ओवर में सिद्धार्थ कौल ने महिपाल लोमरोर को अपना दूसरा शिकार बनाया।
राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रनों की दरकार थी जबकि गेंद बासिल थम्पी के हाथों में थी। रहाणे ने इस ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर अपने इरादे तो साफ कर दिए, लेकिन थम्पी की धारदार गेंदबाजी के सामने वह फिर बड़ा शॉट नहीं खेल सके और अगली गेंद पर 1 रन लेना पड़ा।

आखिरी की दो गेंदों में राजस्थान को 13 रनों की दरकार थी। और स्ट्राइक पर गौथम बल्लेबाजी कर रहे थे। राजस्थान के पास अभी भी सुपर ओवर तक मैच पहुँचाने का समय था लेकिन पांचवी गेंद पर थम्पी ने इस समय को भी छीन लिया और गौथम को सीमा पर खड़े धवन के हाथों कैच आउट कराया। आखिरी गेंद पर भी मात्र एक रन ही बन सके। रहाणे 65 रन बनाकर नाबाद लौटे।

हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने दो जबकि संदीप शर्मा, राशिद खान, बासिल थम्पी, और युसूफ पठान के खाते में एक-एक विकेट गया।

इसके पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियम्सन (63) और एलेक्स हेल्स 45 रनों की पारी खेली। राजस्थान की ओर से सबसे अच्छी गेंदबाजी जोर्फरा आर्चर ने की जिन्होंने अपने चार ओवरों में 26 रन देकर तीन विकेट हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *