उत्तरप्रदेश : अनुप्रिया और राजभर के साथ 2019 का चुनाव लड़ेगी बीजेपी

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (BJP) अनुप्रिया पटेल (Anupriya patel) के नेतृत्व वाले अपना दल और ओम प्रकाश राजभर (OP Rajbhar) की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) सरीखे पुराने साथियों को साथ लेकर ही लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) लड़ेगी। पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देश पर दोनों दलों से पार्टी के बड़े मंत्री और पदाधिकारी बात कर उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश में जुटे हैं। पार्टी सूत्रों का दावा है कि ओम प्रकाश राजभर के विरोध की वजह बनी सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को भी लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार लागू कर सकती है।

मंत्री- पदाधिकारी लगे हैं राजभर और अनुप्रिया को समझाने
अपना दल की प्रमुख व केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल से पार्टी के महासचिव व सांसद डा.अनिल जैन बात कर रहे हैं तो ओम प्रकाश राजभर से सरकार के एक बड़े मंत्री को समझाने के लिए लगाया गया है।

अमित शाह दोनों से हैं लगातार संपर्क में
पार्टी सूत्रों के अनुसार दोनों दल अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के खातिर भाजपा पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अपने दलों का अस्तित्व बनाए रखने के लिए उनकी मजबूरी भी जायज है लेकिन चुनाव के करीब आते-आते दोनों के साथ एक सम्मानजनक समझौता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व कर लेगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अनुप्रिया पटेल और ओम प्रकाश राजभर दोनों से लगातार संपर्क में हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के बाद ही राजभर पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से भी मिले थे। मुख्यमंत्री ने उनके शिकवे भी सुने और उनके समाधान का भी वादा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *