उत्तर प्रदेश: सुभाषनगर में एक युवक ने दहेज की मांग को लेकर अपनी बीवी को दिया तीन तलाक,बीवी ने पुलिस में शिकायत करी तो युवक ने फिर बना लिया बीवी

नई दिल्ली: दहेज की मांग को लेकर एक युवक ने बीवी को तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस हरकत में आई तो जेल जाने के डर से युवक ने उसे बेगम के रूप में फिर से स्वीकार कर लिया। यह मामला पूरे दिन शहर में चर्चा का विषय बना रहा।

मामला सौरिख कस्बे के मोहल्ला सुभाषनगर का है। गुजरे 14 अगस्त को अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर हासिम पुत्र कल्लू उर्फ सलीम ने बीवी नजरीन पुत्री शकील अहमद निवासी मोहल्ला सैय्यदवाड़ा छिबरामऊ को तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। नजरीन ने बताया कि उसकी शादी 17 मार्च 2015 को हुई थी। शादी के बाद ससुरालीजन दहेज की अतिरिक्त मांग को लेकर उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे।

14 अगस्त को हुई घटना की शिकायत संपूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधिकारियों से की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को तलाक देने वाले युवक को कोतवाली बुलाया।

वहां पहुंचे युवक ने जेल के भय से एक बार फिर उसे पत्नी के रूप में स्वीकार कर लिया। महिला के तहरीर वापस लेने और लिखापढ़ी में पति-पत्नी में समझौता हो गया। लेकिन तलाक के बाद पत्नी को स्वीकार लेने का मामला पूरे दिन शहर में चर्चा का विषय बना रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *