बंगाल में फिर हिंसा- ' दो समूहों के बीच संघर्ष में 2 की गोली मारकर हत्या, बम-गोलियां भी चलीं '

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से हिंसा की खबर है। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में गुरुवार को दो समूहों के बीच हुए संघर्ष में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई.। जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मृतक की पहचान रामबाबू शॉ के तौर पर हुई है जबकि हिंसा में घायल हुए लोगों की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, नवनिर्मित थाने के पास दो विरोधी समूहों के सदस्यों के बीच तीखी झड़प हुई और इस दौरान कई बम दागे गए और गोलियां चलाई गईं। नवनिर्मित थाने का गुरूवार को ही उद्घाटन होना है। त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) के जवानों के साथ पुलिस अधिकारियों का एक दल इलाके में तैनात किया गया है जबकि हंगामे और हिंसा के बाद इलाके में दुकानें और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद हो गए। भाटपाड़ा में 19 मई को हुए विधानसभा चुनावों के बाद झड़प के कई मामले सामने आ चुके हैं।

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों के समय से जारी हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है और गुरूवार को उत्तर 24 परगना जिले के भाटपारा में दो गुटों के बीच जारी झड़पों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और पांच लोग बम हमले में घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार बढ़ती हिंसा पर काबू पाने के लिए सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है और इन्होंने जगह जगह फ्लैग मार्च किया है।

मृतकों की पहचान रामबाबू शा और धर्मेंद्र शा के तौर पर की गई है जो भारतीय जनता पाटीर्(भाजपा) के समर्थक बताए जाते हैं।
लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण के बाद से ही भाटपारा, काकीनारा और जदागाल पुलिस थाना क्षेत्र के अन्य हिस्सों में हिंसा का दौर जारी है और इनमें छह लोगों की मौत हो चुकी है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि विभिन्न गुटों के बीच वर्चस्व की लडाई ही झड़पों का मूल कारण है और इन गुटों को राजनीतिक संरक्षण हासिल है। हिंसा प्रभावित क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को टाला जा सके। कल इसी क्षेत्र में एक व्यक्ति को गोली मार दी गई थी जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *