WhatsApp के इस नए फीचर के साथ उठाए ग्रुप चैट का लुफ्त

नई दिल्ली : वॉट्सऐप में आए दिन नए फीचर्स अपडेट किए जा रहे हैं। वॉट्सऐप की कोशिश यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने की है। इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप ने अब वॉट्सऐप ग्रुप के लिए कुछ नए फीचर पेश किए हैं।
कंपनी ने एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘वॉट्सऐप एक्सपीरियंस की बात करें तो ग्रुप एक अहम हिस्सा हैं, बात चाहें दुनियाभर में फैले फैमिली मेंबर्स से जुड़ने की हो या फिर बचपन के दोस्तों से सालों बाद कनेक्ट होने की। अब नए तरह के वॉट्सऐप ग्रुप्स जैसे सपॉर्ट की तलाश कर रहे नए पेरेंट्स, ग्रुप स्टडी के लिए स्टुडेंट्स और प्राकृतिक आपदा में राहत पहुंचाने वाले लोग भी ग्रुप के तौर पर साथ आ रहे हैं। आज हम उन सुधारों को साझा कर रहे हैं, जिन्हें हमने खासतौर पर ग्रुप्स के लिए बनाया है।’

लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप ने वॉट्सऐप ग्रुप में 5 नए फीचर दिए हैं, इनमें ग्रुप डिस्क्रिप्शन, एडमिन कंट्रोल, ग्रुप कैच अप, पार्टिसिपेंट सर्च और एडमिन परमिशंस शामिल हैं।

वॉट्सऐप यूजर्स के पास अब हमेशा के लिए ग्रुप छोड़ने का विकल्प होगा। यानी अब ग्रुप छोड़ने के बावज़ूद बार-बार शामिल किए जाने की परेशानी से मुक्ति मिल जाएगी। इसके अलावा, जिस यूजर ने ग्रुप बनाया है, उसे ग्रुप से हटाया नहीं जा सकेगा। नए अपडेट के बाद यूजर्स आसानी से उस मेसेज को खोज सकेंगे, जिस ग्रुप कनवर्सेशन में उन्हें मेंशन किया गया है।

हाल ही में, वॉट्सऐप द्वारा अपने बिज़नस ऐप में एक नया फीचर शामिल किए जाने की खबरें आईं थीं। वॉट्सऐप द्वारा ‘चैट फिल्टर्स’ फीचर दिए जाने की खबरें हैं जिससे वॉट्सऐप बिज़नस अकाउंट्स मेसेज को जल्दी सर्च कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *